Zomato ने Q3 2023 Result पेश किया, आगे क्या होगा निवेशकों का

ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी करनेवाली कंपनी Zomato ने दिसम्बर तिमाही Q3 2023 के Result पेश कर दिया है. कंपनी का घाटा वित्तीय वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में 5 गुणा तक बढ़ गया है, जिसकी वजह से निवेशकों के लिए थोड़ी बुरी खवर जरुर नजर आती हैं।

Zomato ने Q3 2023 Result पेश किया, आगे क्या होगा निवेशकों का

Zomato के Q3 2023 Result में देखा जाए तो कंपनी को Net Loss 347 करोड़ रूपया होते नजर आया है, एक साल पहले की इसी अवधि में देखे तो कंपनी का Net Loss 63 करोड़ रूपया था और इससे एक तिमाही पहले 251 करोड़ का Net Loss पेश करते हुवे देखने को मिला था।

हालाकि देखा जाए तो Zomato के Revenue में 75 पतिशत की ग्रोथ हुआ है जो बढ़कर 1948 करोड़ हो गया है, बता दे की पिछले साल इसी अवधी में कंपनी के Revenue 1112 करोड़ रूपया था। Adjusted Revenue की बात करे तो सालाना आधार पर लगभग 66 पतिशत की ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आया है जोकि 2363 करोड़ रूपया तक पहुचते हुवे देखने को मिली हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

तिमाही आधार पर देखे तो कंपनी के आमदनी में लगभग 17 पतिशत की बर्होतोरी होते देखने को मिली है, जो सितम्बर तिमाही में आमदमी 1661 करोड़ रूपया था।

Zomato की EBITDA घाटे की बात करे तो दिसम्बर तिमाही में बढ़कर 265 करोड़ रूपया रहा, जो इससे पहले सितम्बर तिमाही में 192 करोड़ रूपया था, वही पिछले साल इसी तिमाही में Adjusted Operating घाटे 272 करोड़ रूपया रहा था।

कंपनी के Gross Order Value में देखे तो 0.7 पतिशत की मामूली बढ़त दिखाते हुवे नजर आया हैं। आर्डर वॉल्यूम के हिसाव से देखे तो पिछले बार से लगभग 21 पतिशत ज्यादा देखने को मिला हैं।

आपको बता दे की Zomato के मैनेजमेंट अपने बिज़नस को प्रॉफिट में लाने के लिए लागातर नए नए Revenue Sources पर काम करते हुवे देखने को मिल रहा है, इसकी वजह से आनेवाले दिनों में कंपनी अपने रिजल्ट में बेहतर पदर्शन की पूरी उम्मीद करती हुई नजर आ रही हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम