भारतीय शेयर बाज़ार में हो सकती है बड़ी गिरावट, जानिए एक्सपर्ट की राय

भारतीय बाज़ार अभी के समय देखा जाए तो आल टाइम हाई पर बना हुआ है, पिछले तीन महीनों से लगातर चल रही तेजी के कारण निफ्टी 19400 के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। इतनी अच्छी तेजी के बाद अब एक्सपर्ट इसमें गिरावट की आशंका करते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

भारतीय शेयर बाज़ार में हो सकती है बड़ी गिरावट

पिछले कुछ दिनों से देखे तो बाज़ार में अच्छी तेजी दिखाने के बाद अब एक ही रेंज में कारोवार करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिस वजह से एक्सपर्ट अब आनेवाले दिनों में थोड़ी बहुत करेक्शन की पूरी उम्मीद करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

इसके अलावा देखे तो देश के अन्दर जिस तरह से खाने-पीने की चीजों के भाव में बर्होतोरी होते देखने को मिल रहा है और साथ साथ अमेरिका में दरों में बढ़त जारी रहने के चिंता से भी भारतीय शेयर बाजार पर थोड़ा दबाव बना रही है, जिसके चलते भारतीय बाज़ार की एक्सचेंज सेंसेक्स-निफ्टी छोटी अवधि के लिए ग्रोथ में विराम लेते हुवे जरुर नजर आ सकते हैं।

हालाकि बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर का वैल्यूएशन पहले के तुलना में काफी अच्छी दिख रहा है, जिस वजह से कर्ज की मांग में बढ़त के साथ-साथ बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर के तिमाही नतीजे अच्छे होंगे। ये फैक्टर बैंकों के अच्छे प्रदर्शन में आने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है, जिसके चलते बैंकिंग और फाइनेंशियल शेयरों में निवेश के काफी अच्छी मौके दिख रहा हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

इसके साथ साथ हेल्थकेयर और आईटी सेक्टर से जुड़े कंपनीयों में भी बेहतरीन ग्रोथ देखने की एक्सपर्ट पूरी उम्मीद करती हुई नजर आ रही हैं। हेल्थकेयर और आईटी यह दोनों ही सेक्टर पिछले एक साल में ऊपर से काफी फिसले हुवे थे जिसके चलते अब इनके भाव  में अच्छे तेजी देखने की पूरी उम्मीद दिख रही हैं।

एक्सपर्ट का कहना है की अब निवेशकों का ध्यान सेक्टर लीडर कंपनीयों से हट कर चूनौती देने वाले छोटी छोटी नए मजबूत कंपनीयों की शेयरों की तरफ चला गया है, जिसके चलते मिड और स्मॉल कैप कंपनीयों के शेयरों में काफी अच्छी उछाल देखने की एक्सपर्ट पूरी उम्मीद करती हुई नजर आ रहा हैं। हालांकि एक लंबी दौड़ के बाद बाजार में थोड़ी बहुत जरुर करेक्शन होते देखने को मिलनेवाला हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
Rate this post

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम