नतीजे के बाद TCS Share पर एक्सपर्ट ने रखी टारगेट, क्या करें निवेशक

हालही में देखा जाए तो आईटी सेक्टर से जुड़ी कंपनी TCS ने अप्रैल से जून तक की Q1 तिमाही के नतीजों पेश करते हुवे नजर आया हैं। इस नतीजे के बाद से देखा जाए तो अलग अलग एक्सपर्ट इसपर अपनी राय रखते हुवे नजर आया हैं। आइए TCS Share में नतीजे के बाद एक्सपर्ट क्या राय रखते है बिस्तार से जानते है:-

नतीजे के बाद TCS Share पर एक्सपर्ट ने रखी टारगेट

TCS की नतीजे:-

एक्सपर्ट के अनुसार TCS की Q1 तिमाही के नतीजे अनुमान के करीब ही रहे हैं। पहली तिमाही में देखे तो कंपनी की EBIT मार्जिन लगभग 23।2% पर रहा। अप्रैल-जून के दौरान कंपनी की आय और मार्जिन देखे तो अनुमान से काफी कमजोर रहे है, हालांकि कंपनी की ऑर्डरबुक में जरुर बेहतर स्थिति में नजर आ रही है। TCS के आर्डर बुक देखे तो अभी भी 10 अरब डॉलर के पार बना हुआ है, जोकि काफी अच्छा दिखाई देती हैं।

नतीजे के बाद TCS Share पर एक्सपर्ट की टारगेट:-

TCS अपमी Q1 तिमाही के नतीजों पेश करने के बाद से देखे तो बहुत सारे एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस कंपनी के शेयर के ऊपर काफी सारे टारगेट देते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

ब्रोकरेज फर्म Nomura के मुताबिक TCS Share में छोटी अवधि के अन्दर बड़ी ग्रोथ दिखाने की बहुत ही कम उम्मीद करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। इसके साथ ही इस शेयर में Sell की रेटिंग देते हुवे 2800 रूपया का Downside टारगेट देते हुवे देखने को मिली हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

साथ साथ JP Morgan ने भी TCS Share के ऊपर अंडरवेट की रेटिंग देते हुवे देखने को मिली है, जिसमे निवेशको को शेयर को बेचने की सलाह देते हुवे देखने को मिली हैं। JP Morgan ने इस शेयर की टारगेट को 2,700 रुपए से घटाकर 2,650 रुपए प्रति शेयर कर दिया है, जोकि काफी बड़ी गिरावट की उम्मीद करती हुई नजर आ रही हैं।

हालाकि ब्रोकरेज हाउस Jefferies ने TCS Share पर निवेशकों को होल्ड की राय देते हुवे देखने को मिल रही हैं। इसके मुताबिक आनेवाले दिनों के अन्दर TCS Share में लगभग 3450 रूपया का टारगेट देखने की पूरी उम्मीद करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम