आज खुलने जा रहा है Divgi TorqTransfer के IPO, निवेश करे या नहीं

भारतीय शेयर बाजार में देखा जाए तो धीरे-धीरे फिर से एक के बाद एक नया आईटीओ मार्केट में लिस्ट होने का प्लान बनाते हुए देखने को मिल रहा है।

आज खुलने जा रहा है Divgi TorqTransfer के IPO

इसी बीच और एक नया आईपीओ Divgi TorqTransfer मार्केट में लिस्ट होने के लिए आया है, आज हम आईपीओ की पूरी डिटेल जानने की कोशिश करेंगे और इसमें निवेश करना सही रहेगा या फिर नहीं आए जानते हैं।

Divgi TorqTransfer के IPO डिटेल्स:-

आज यानी 1 मार्च को Divgi TorqTransfer के IPO रिटेल निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है, और 3 मार्च तक खोलते हुए नजर आने वाले हैं। आईपीओ के प्राइस बैंड की बात करें तो 560 से 590 रुपया के बीच रखा गया है। कंपनी का कहना है कि शेयर की एलॉटमेंट 9 मार्च को होने वाला है, शेयर आपके डिमैट अकाउंट पर 13 मार्च को क्रेडिट होते नजर आने वाला है और मार्केट में ट्रेडिंग के लिए 14 मार्च को लिस्ट होते हुवे नजर आने वाला है।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

Divgi TorqTransfer IPO में पॉजिटिव फैक्टर:-

Divgi TorqTransfer के पास देखा जाए तो बहुत ही अच्छी काश फ्लो मौजूद है, FY 2022 में देखा जाए तो कंपनी का ROE और ROCE 4.5 फीसदी और 18 पतिशत रहा, जोकि बहुत ही अच्छी नजर आती हैं।

साथ ही कंपनी को गवर्मेंट PLI स्किम का बहुत ही अच्छा फ़ायदा मिलते हुवे नजर आ रहा है और आनेवाले समय में भी कंपनी को PLI स्किम का फ़ायदा मिलने के साथ ही बिज़नस की ग्रोथ में एक बहुत ही अच्छी उछाल जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी के वैल्यूएशन की बात करें तो बहुत ही अच्छी प्राइस पर देखने को मिल रहा है, PE Ratio और PB Ratio दोनों ही इंडस्ट्री की बाकी कंपनियों के मुकाबले ठीक-ठाक ही नजर आती है।

Divgi TorqTransfer IPO में नेगेटिव फैक्टर:-

Divgi TorqTransfer का बिज़नस ज्यादातर टॉप 5 Claints के ऊपर काफी ज्यादा निर्भर करता है, जिसकी वजह से कंपनी का बिजनेस है थोड़ी बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

इसके साथ ही चीन और रूस पर निर्भरता से कंपनी के बिजनेस पर काफी ज्यादा नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Join Our WhatsApp Group!