Adani Group की नए रणनीति, शेयरों में हो सकती है उछाल

Hindenburg के रिपोर्ट की झटके से उभरने के लिए  Adani Group अब नया प्लान पर काम कर रही है. गौतम अदानी ने अपने रणनीति में बदलाव करके मार्किट में अपना पॉजिटिव माहौल करने की पूरी कोशिश में जुटी हुई हैं। आइए Adani Group की नए रणनीति के बारे में बिस्तार से जानते है:-

Adani Group की नए रणनीति, शेयरों में हो सकती है उछाल

जो कुछ समय पहले गौतम अदानी दुनिया की दुसरे अमीर व्यक्ति थे, लेकिन अब 24 नंबर पर पहुच गया है, इसी बुरे दौर से उभरने के लिए कंपनी ने अदानी ग्रुप अब नए रणनीति बनाते हुवे नजर आ रहा है, जिसमे कंपनी अपने ऊपर लगे बड़ी कर्ज की बोझ को सुकाने की तैयारी कर रहा हैं।

Adani Group अपने लागत में कैश को बचाने की कोशिश कर रहा है, कंपनी अब बिज़नस को बिस्तार के बदले कर्ज को कम करने पर सबसे ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा हैं।

माना जा रहा है की Adani Group की कंपनीयों में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अबू धाबी की कंपनीयाँ निवेश कर सकती हैं। पिछले एक हफ्ते से अबू धाबी की IHC और भी बहुत सारे बड़ी बड़ी कंपनीयों के साथ Adani Enterprises और ग्रुप की अन्य कंपनीयों के capital infusion के लिए Adani Group बात कर रहे हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

हालाकि अभी तक कोई भी फाइनल नहीं हुआ है कौन निवेश करेगा, और कितना निवेश कर सकता हैं। अनुमान है की इन्वेस्टमेंट करीब 1 से 1.5 अरब डॉलर का हो सकता हैं।

दरचल देखा जाए तो अबू धाबी की कंपनी IHC ने पहले भी Adani Group में निवेश किया था, कंपनी ने उस वक्त भी अदानी की FPO में 3600 करोड़ का निवेश किया था जबकि 3 पतिशत ही सब्सक्रिप्शन हुआ था। हालाकि अदानी ने बाद FPO को वापस लिया था. IHC ने 2022 में भी देखे तो अदानी ग्रुप की 3 कंपनीयों में 2  अरब डॉलर का निवेश किया था।

जिस तरह से Adani Group अपने नए रणनीति के तहत कर्ज को सुकाने के लिए पूरी तैयारी करता हुआ देखने को मिल रहा है इसकी वजह से विश्लेषक आनेवाले दिनों में कंपनीयों के शेयर प्राइस में थोड़ी बहुत उछाल की जरुर उम्मीद करती हुई नजर आ रही हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम