Vedanta Foxconn Deal: निवेशकों को हुआ बड़ी नुकशान, अब क्या करें

पिछले कुछ समय में Foxconn जो सेमीकंडक्टर के लिए Vedanta के साथ डील के तहत काम करने की जो प्लानिंग दिखाई दिया था, अब देखा जाए तो यह डील पूरी तरह से खत्म होते देखने को मिली हैं। इस डील को टूटने के बाद शेयर में अच्छी गिरावट के चलते निवेशकों को बड़ी नुकशान का सामना करना पड़ा हैं। आगे निवेशकों को क्या करना चाहिए आइए इसपर बात करते है:-

Vedanta Foxconn Deal निवेशकों को हुआ बड़ी नुकशान

Vedanta के मैनेजमेंट का कहना है की आपसी सहमती से Foxconn के साथ सेमीकंडक्टर की डील पार्टनरशिप खत्म करते हुवे नजर आया हैं। हालाकि इस पार्टनरशिप को दुटने के बाद भी Vedanta अपने सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट को पूरी तरह से खत्म करते हुवे नजर नहीं आया हैं।

मैनेजमेंट की माने तो आनेवाले समय के अन्दर Vedanta खुद याँ फिर दुसरे सेमीकंडक्टर सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों के साथ मिलके भविष्य की इस बेहतरीन बिज़नस पर अपना फोकस बढ़ाने की अभी भी प्लान दिखाई देती हैं। विश्लेषको के मुताबिक अभी भी Vedanta ने सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट के लिए बहुत सारे दुसरे कंपनीयों के साथ बातचीत शुरु भी करते हुवे नजर आया है।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

पिछले कुछ समय में देखा जाए तो कंपनी अपने सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट के लिए काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करते हुवे देखने को मिला है। और साथ ही आनेवाले दिनों के अन्दर भी काफी बड़ी मात्रा में अपने इस बिज़नस के अन्दर इन्वेस्टमेंट करने की पूरी प्लान बनाते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से उम्मीद किया जा रहा है कि आनेवाले समय में कंपनी इस सेमीकंडक्टर बिज़नस के अन्दर एक मजबूत कंपनी के रूप में जरुर उभरते हुवे नजर आनेवाला हैं।

इसके साथ ही Vedanta अपने सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट के लिए नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट सेटअप करने की पूरी प्लान भी बनाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। साथ साथ कंपनी को Grade 25 nn का सेमीकंडक्टर चिप की मैन्युफैक्चरिंग का लाइसेंस भी जल्द मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, जिसकी वजह से कंपनी इस बिज़नस सेगमेंट में जरुर एक मजबूत पकड़ जरुर बनाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

एक्सपर्ट के मुताबिक भले ही Foxconn के साथ पार्टनरशिप टूटते हुवे नजर आया है, लेकिन इस बिज़नस में कंपनी नए कंपनीयों के साथ मिलके जरुर अच्छा पदर्शन दिखाते हुवे नजर आ सकता है, जिस वजह से लम्बे समय के शेयरहोल्डर को इस न्यूज़ के कारण घबराने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम