मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ये डिफेंस स्टॉक बना सकता है आपको करोड़पति, ब्रोकरेज भी है बुलिश!

शेयर बाजार में जब भी मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की बात होती है तो एक ऐसा सेक्टर है जिसमें तेजी की उम्मीद सबसे ज्यादा होती है, यह है एकमात्र डिफेंस सेक्टर। आज हम आपको एक ऐसे स्मॉल कैप डिफेंस सेक्टर की स्टॉक के बारे में बताएंगे जिस पर इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म का भरोसा काफी ज्यादा दिखाई देता है। आइए जानते इस बेहतरीन डिफेन्स सेक्टर की स्टॉक के बारे में:-

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ये डिफेंस स्टॉक बना सकता है आपको करोड़पति

इस डिफेन्स सेक्टर की स्टॉक में होगी कमाई

इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने जिस स्मॉल कैप स्टॉक का टारगेट प्राइस बढ़ाया है, उसका नाम Data Patterns है। 21 मई को कारोबार के अंत में डेटा पैटर्न्स के शेयर 4.25% गिरकर 3,180 रूपया पर बंद हुए। लेकिन आपको इस गिरावट से परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है, क्योंकि ब्रोकरेज फर्म ने इसे निवेश के एक मौके के तौर पर देखा है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि यह गिरावट डेटा पैटर्न्स के शेयरों में पैसा लगाने का एक गोल्डन चांस है।

Data Patterns Share की रिटर्न

इस साल अब तक Data Patterns के शेयर 72% से ज्यादा चढ़ चुके हैं। पिछले एक सालों की रिटर्न को देखे तो Data Patterns ने अपने निवेशकों को लगभग 97 पतिशत से ज्यादा की रिटर्न बनाके दिया हैं। वही Data Patterns Share की अब तक की रिटर्न देखे तो जोकि मार्किट में लांच होने की लगभग 2.5 साल के करीव ही हुआ है, इसने निवेशकों को 320 पतिशत से ज्यादा की रिटर्न अपने निवेशकों को बनाके देने में कामियाब हुआ हैं।

Data Patterns Share में ब्रोकरेज ने रखी टारगेट

आइए अब जान लेते हैं कि एक्सपर्ट के मुताबिक Data Patterns Share का टारगेट प्राइस इस लेवल से और आगे कितना भागेगा। जेफरीज ने Data Patterns Share में खरीद की रेटिंग में कोई बदलाव नहीं किया है, और इससे पहले के लेवल पर ही बनाए रखा है।

जेफरीज ने इसका टारगेट प्राइस ₹3,545 से बढ़ाकर ₹4,135 कर दिया है, जो मौजूदा भाव से करीब 30% अपसाइड है। ब्रोकरेज फर्म ने इसका टारगेट प्राइस बढ़ाने का मुख्य वजह है कंपनी के नतीजे, जोकि काफी अच्छी रही है और इसकी वजह से इसके टारगेट प्राइस भी ब्रोकरेज हाउस ने बढ़ाते हुवे नजर आया हैं।

इसके साथ ही वित्त वर्ष 2025 के लिए ब्रोकरेज का अनुमान है कि डेटा पैटर्न्स को डिफेंस सेक्टर में ₹1,000 करोड़ से अधिक का ऑर्डर मिल सकता है, इसकी वजह से भविष्य के हिसाव से भी ब्रोकरेज हाउस Data Patterns Share में काफी ज्यादा बुलिश नजर आ रही हैं।

Data Patterns की तिमाही नतीजें

मार्च तिमाही में Data Patterns को 71 करोड़ का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ, जो सालाना आधार पर 28% अधिक रहा। हालांकि इस दौरान नेट बिक्री सालाना आधार पर 2% गिरकर ₹182 करोड़ पर आ गई। इस दौरान ₹93 करोड़ का EBITDA हासिल हुआ, जो उम्मीद के मुताबिक रहा।

अब आगे की बात करें तो कंपनी के मैनेजमेंट का अनुमान है कि अगले दो से तीन सालों में इसका रेवेन्यू 25% की ग्रोथ से बढ़ेगा, जबकि मार्जिन 40% के आसपास बना रहेगा। जेफरीज का कहना है कि वर्किंग कैपिटल और ROE में सुधार से इसको तगड़ा सपोर्ट मिलेगा।

Also read:- लोकसभा चुनाव के नतीजे आए नहीं, शेयर बाजार में हड़कंप मच गया – जानिए किस दिशा में जाएगा आपका निवेश!

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

Rate this post

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम