Zomato शेयर में लगातर गिरावट का मुख्य कारण, क्या होगा निवेशकों का

Zomato पर निवेसको का फिरसे आफत आ गई है, सुधरने की बजाए ये शेयर और भी बिगरता जा रहा हैं. बुधवार की कारोवार की दौरान Zomato Share में भारी बिकवाली देखने को मिला हैं। हालही में खवर आए कंपनी अपने 10 मिनिट  में डिलीवरी प्रोग्राम बंद करनेवाली है क्या इसका ही असर बाज़ार में Zomato के Share में देखने को मिला। चलिए जानने की कोशिश करते है:-

Zomato शेयर में लगातर गिरावट का मुख्य कारण

बाज़ार में Zomato Share में News आते ही लगभग इसकी प्राइस 15 पतिशत गिरकर Rs 44.35 पर आया था, हालाकि इसकी Closing Price देखे तो Rs 47.95 के आसपास बंद होते नजर आया हैं। इस कंपनी में छोटे निवेशक तो छोड़े बड़े निवेशक भी इस शेयर में निवेश करके काफी नुकशान करवा सुके हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

पिछले 1 सालों में देखे तो Zomato Share में लगभग 52 पतिशत की गिरावट दिखा सुके है, बीते साल जनवरी महीनों में  Zomato का Share Price Rs 113 के आसपास ट्रेड हुआ करता था, जो अब केवल Rs 47 के करीब ट्रेड होते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

गिरावट की कारणों पर नजर डाले तो हालही में Zomato ने बंगलुरु, दिल्ली के कुछ इलाके में 10 मिनिट की डिलीवरी प्रोग्राम को बंद कर दिया है, शेयर प्राइस में इतनी बड़ी गिरावट का ये एक मुख्य कारण है।

आपको बता दे की Zomato इस 10 मिनिट डिलीवरी प्रोग्राम को pilot project के तौर पर सुरु किया गया था और अब एक साल बाद कंपनी ने इसको बंद करने का फैसला भी किया हैं। हालाकि माना जा रहा है की आनेवाले दिनों में कंपनी ये सर्विसेज दुबारा भी लांच करते हुवे नजर आ सकता हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

दूसरी कारण पर नजर डाले तो कंपनी के अन्दर की बहुत सारे बड़े बड़े मैनेजमेंट की पद से इस्तीफा देते हुवे देखने को मिल रहा हैं। कंपनी के Co-Founder और Chief Technology Officer गुंजन पाटीदार ने इसी महीने में सुरवात में कंपनी से इस्तीफा देते हुवे नजर आया हैं।लगातर Zomato से दे रही इस्तीफा से लोगों के मन में कंपनी के बिज़नस की ख़राब हालत को दर्शाते हुवे नजर आ रहा है, अगर ऐसे ही हालत आनेवाले दिनों में भी रहते हुवे नजर आए तो Zomato के निवेशकों को काफी बड़ी नुकशान उठाना पड़ सकता हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *