Suzlon Energy Share: ब्रोकरेज हाउस की भविष्यवाणी के अनुसार बढ़ते हुए टारगेट और चुनौतियाँ!

अलग अलग ब्रोकरेज हाउस कंपनी की बेहतर होते पदर्शन को देखते हुवे Suzlon Energy Share में काफी ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है, और साथ साथ शेयर को लेकर काफी अच्छी टारगेट भी देते हुवे देखने को मिला हैं। आइए इसके बारे में बिस्तार से बात करते है:-

Suzlon Energy Share ब्रोकरेज हाउस की भविष्यवाणी

Suzlon Energy Share पर रखी बड़ी टारगेट

ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस ने Suzlon Energy Share पर काफी ज्यादा बुलिस नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ समय में कंपनी की रेटिंग बढ़ी है, क्रिसिल रेटिंग ने Suzlon Energy को A ग्रेड में अपग्रेड किया है और इसके बाद से कंपनी के शेयर निवेश के हिसाव से काफी अच्छी नजर आ रही हैं।

ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक आनेवाले दिनों के अन्दर कंपनी के शेयर प्राइस 50 रुपये के भाव को टच कर सकते हैं। हालाकि 35 का स्टॉपलॉस लगाते हुवे निवेश की सलाह देते हुवे देखने को मिला हैं।

एनर्जी सेक्टर में कंपनी का पकड़ मजबूत

भारत के विंड एनर्जी मार्केट में Suzlon Energy की हिस्सेदारी 32 फीसदी है, जो एक काफी बड़ी भूमिका निभा रही है, इसका फ़ायदा आने वाले दिनों में कंपनी को भरपूर फायदा हो सकता है। आनेवाले समय के अन्दर घरेलू विंड एनर्जी पॉवर उत्पादन 45 गीगावाट से बढ़कर लगभग 100 गीगावाट हो सकता है, और वित्त वर्ष 2024 से 2026 के बीच मुनाफा 64 फीसदी CAGR से बढ़ सकता है और इसका फ़ायदा Suzlon Energy जैसी उभरती हुई कंपनीयों को जरुर मिल सकता हैं।

Suzlon Energy की चुनौतियां

बिज़नस को तेजी से बढ़ाने के लिए आनेवाले समय के अन्दर कंपनी के सामने कई बड़ी चुनौतियां भी हैं, प्रतिकूल सरकारी नीतियां, विंड टरबाइन जेनरेटर में उम्मीद से धीमी गति और बड़ा पतियोगिता Suzlon Energy की बिज़नस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। हालाकि इन चुनौतियों को ध्यान में रखते हुवे कंपनी लगातर नए नए योजना पर तेजी से काम करता हुआ नजर आ रहा हैं।

Also read:- Dr. Reddy’s और Sanofi की बड़ी साझेदारी: वैक्सीन बाजार में आएगा क्रांति, जानिए कैसे!

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम