निवेशकों की चांदी: शिपिंग स्टॉक्स में रिकॉर्ड तोड़ उछाल, मालामाल होने का सुनहरा मौका!

शेयर बाजार की नर्वसनेस अब खत्म हो गई है और बाजार तेजी से दौड़ने लगा है। खासकर सरकारी शेयरों में बीते कुछ दिनों में जोरदार तेजी देखने को मिली है। गुरुवार को भी सरकारी शेयरों में उछाल जारी रहा।

सरकारी रेलवे कंपनियों, डिफेंस शेयरों, शिपिंग कंपनियों और सरकारी बीमा कंपनियों के शेयरों ने तूफानी रफ्तार पकड़ी है। इन शेयरों ने पिछले एक-डेढ़ साल में निवेशकों को इतना मुनाफा दिया है कि अब हर कोई इनके नाम जानता है। आइए जानते है शिपिंग सेक्टर से जुड़ा तीन ऐसे बेहतरीन कंपनी के बारे में जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया हैं:-

शिपिंग स्टॉक्स में रिकॉर्ड तोड़ उछाल, मालामाल होने का सुनहरा मौका

शिपिंग स्टॉक्स में देखने को मिला जबरदस्त उछाल

शिपिंग स्टॉक्स ने गुरुवार को जबरदस्त तेजी दिखाकर निवेशकों को जश्न मनाने का मौका दिया है। ऐसा लगता है कि शेयर बाजारों में 4 जून को आने वाले चुनावी नतीजों को लेकर एक निश्चिता आ गई है।

बाजार को लग रहा है कि मोदी सरकार का तीसरा टर्म तय है और इसी वजह से पिछले कुछ दिनों में सरकारी शेयर दौड़ रहे हैं। देखना होगा कि क्या 4 जून और उसके बाद इन शेयरों में तेजी जारी रहती है या इसमें गिरावट आती है। आइए जानते है हालही में किन किन शिपिंग स्टॉक्स में बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ होते देखने को मिला है:-

GRSE Share में बड़ी उछाल

गुरुवार को शिपिंग स्टॉक्स ने बाजार में धमाल मचाया। Garden Reach Shipbuilders & Engineers Ltd का शेयर 18.90% से अधिक उछलकर ₹1418 पर कारोबार कर रहा था। इस तेजी का मुख्य कारण कंपनी के तिमाही नतीजे थे।

गार्डन रीच के मार्च तिमाही के नतीजे भी शानदार रहे। चौथी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू ₹8000 करोड़ को पार कर गया है, जो पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में 69% अधिक है। इसके साथ ही कंपनी का नेट प्रॉफिट दोगुना होकर ₹112 करोड़ पर पहुंच गया।

GRSE के मैनेजमेंट ने कहा कि उनका रेवेन्यू और प्रॉफिट रिकॉर्ड हाई पर है और उन्हें उम्मीद है कि यह ग्रोथ ट्रेंड भविष्य में भी जारी रहेगा। उनकी ऑर्डर बुक मजबूत बनी हुई है और मौजूदा प्रोजेक्ट से अधिकतम रेवेन्यू मिल रहा है।

पिछले 5 दिनों में ही गार्डन रीच के शेयर ने 40% से अधिक का रिटर्न दिया है। बीते 6 महीनों में इस शेयर ने 70% और पिछले 1 साल में 194% का रिटर्न दिया है। पिछले 5 साल में इसने 1089% का भारी-भरकम रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

Cochin Shipyard Share ने लगाई बड़ी छलांग

गुरुवार को सिर्फ गार्डन रीच ही नहीं, बल्कि अन्य शिपिंग कंपनियों के शेयर भी उछाल पर थे। Cochin Shipyard का शेयर भी ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। गुरुवार के कारोबार के दौरान यह शेयर ₹1900 के रिकॉर्ड पर पहुंचा।

पिछले 5 दिनों में ही कोचीन शिपयार्ड के शेयर 41% से अधिक चढ़ गए हैं। पिछले 6 महीनों में इस शेयर ने 238% और 1 साल में 679% का रिटर्न दिया है। पिछले 5 साल में इसने 927% का रिटर्न दिया है।

Mazagon Dock Shipbuilders के शेयरों ने भी देखि उछाल

शिपिंग स्टॉक्स में एक और नाम जो निवेशकों के बीच पॉपुलर है, वह है Mazagon Dock Shipbuilders। यह शेयर भी गुरुवार को 8% से ज्यादा चढ़कर ₹3123 पर पहुंच गया। पिछले 5 दिनों में यह शेयर 30% से अधिक रिटर्न दे चुका है।

1 महीने में Mazagon Dock Shipbuilders का शेयर 35% से अधिक उछला है। पिछले 6 महीनों में इसने 53% और 1 साल में करीब 310% का रिटर्न दिया है। पिछले 5 साल में इसने 1758% का दमदार रिटर्न देते हुए निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

Also read:- मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ये डिफेंस स्टॉक बना सकता है आपको करोड़पति, ब्रोकरेज भी है बुलिश!

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम