Vodafone Idea शेयरहोल्डर के लिए राहत की खबर, आइए जाने

Vodafone Idea शेयरहोल्डर के लिए एक बड़ी राहत की खबर निकलकर आ रही है, फण्ड की कमी से जुज रही कंपनी के बिज़नस को सरकार की तरह से एक बड़ी राहत मिल गई है।

Vodafone Idea शेयरहोल्डर के लिए राहत की खबर

कुछ दिन पहले सरकार ने Vodafone Idea को spectrum दूसरी सरकारी बकाया के लिए ब्याज को इक्विटी में तक्दिल करने का आदेश दिया था, अब कंपनी ने बकाया के भुकदान के लिए देश की हर बड़ी बैंको से संपर्क किया हैं। क्या है पूरी मामला आइए बिस्तार से जानते है:-

Vodafone Idea ने 3000 से 4000 रूपया की लोन को Refinance करने के लिए देश की बड़ी लेंडर यानि SBI, PNB, HDFC से संपर्क किया है, यानि कंपनी ने इन बैंको से नए तरह से बातचीत शुरु कर दिया हैं।

Vodafone Idea पर देखा जाए तो spectrum और सरकारी बकाया लगभग 16000 करोड़ रूपया का हैं, इसके अलावा सितम्बर 2022 तक आकड़ों के देखे तो कंपनी के ऊपर 2.2 लाख करोड़ रूपया से ज्यादा का कर्ज है। हालाकि कंपनी ने इक्विटी और कर्ज के जरिए करीब 20000 करोड़ रूपया जुटाने की खूब कोशिश की है, लेकिन सफल नहीं हो पाए हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

अभी भी Vodafone Idea को अपने टेलिकॉम बिज़नस को अच्छी तरह से चलाने के लिए लगभग 40000 से 50000 करोड़ रूपया की जरुरत होगी तब जाकर कंपनी कुछ लोन को Refinance कर पाएंगे।

आपको बता दे की Vodafone Idea के ऊपर Indus Tower, Nokia जैसी कंपनीयों के बकाया का भुकदान करने का प्रेस्सेर है , अगर कंपनी को 3000 से 4000 करोड़ रूपया मिलते है थोड़ी राहत जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

हालही में देखा जाए तो सरकार Vodafone Idea के बकाया रकम को इक्विटी में तकदिल करने को राजी हुवे थे, इसकी वजह से कंपनी को थोड़ी राहत तो जरुर मिली हैं। अब आगे देखना होगा Vodafone Idea के दिन कब सुधरते है और कब अपने सारे कर्ज को सुका पाता हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम