भारत की Tax Collection में बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ, सभी को होगा फ़ायदा

देश के Economi पर एक बहुत बड़ी अच्छी खबर निकल कर आ रही है। सरकार के Tax कलेक्शन बढ़ाने के कोशिश की असर अब देखने को मिल रही है। हमारे देश के वित्त मंत्रालय ने प्रत्यक्ष कर संग्रह की राशि जारी कर दी है।

भारत की Tax Collection में बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ

TAX कलेक्शन में शानदार तेजी देखने को मिल रही है, चालू वित्त वर्ष 2022-23 में 10 फरवरी 2023 तक  हुए देश की टैक्स कलेक्शन को देखे तो  देश की Taxpayer ने अब तक का सबसे ज्यादा Taxpay  करने की रिकॉर्ड बना ली है। Income Tax और Corporate Tax  को मिलाकर सरकार ने 2022-23 में Direct Tax सरकार के कुल बजट अनुमान का 91.39% हो चुका है l

भारत के वित्त मंत्रालय का कहना है कि इस साल  पिछले साल से 24.09% बढ़ा है और बढ़ कर कुल कलेक्शन Rs 15.7 लाख करोड़ हुआ है। वित्त मंत्रालय के अधीन कार्यरत Central Board of Direct tax ने कहा है कि  Financial Year 2022-23 Taxpayer को Refund जारी करने के बाद Direct Tax Collection Rs 12.98  Lakh corore रहा है।

हमारे देश भारत में डायरेक्ट टैक्स दो तरह से कलेक्ट किया जाता है। एक Corporate Tax के तौर पर Collect किया जाता है और दूसरा Individual के Income के ऊपर Income Tax  लगाया जाता है। आप हमारे देश की Tax collection के ताजा आंकड़े को देखा जाए तो इस साल Corporate Tax  19.33% रही है।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

हमारे देश भारत में डायरेक्ट टैक्स दो तरह से कलेक्ट किया जाता है। एक Corporate Tax के तौर पर Collect किया जाता है और दूसरा Individual के Income के ऊपर Income Tax  लगाया जाता है। आप हमारे देश की Tax collection के ताजा आंकड़े को देखा जाए तो इस साल Corporate Tax  19.33% रही है। यह टैक्स कलेक्शन की जो हिसाब दर्ज की गई है यह हिसाब 10 फरवरी 2023 तक की है।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम