Videocon Loan Scam पर मुंबई हाईकोर्ट का आया बहुत बड़ा फैसला

ICICI Bank से लिए हुवे Videocon Loan पर मुंबई हाई कोर्ट की तरफ से फैसला दिया गया है। वीडियोकॉन समूह के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत ने अदालत में दायर याचिका में कहा है कि कथित ICICI – Videocon ऋण धोखाधड़ी मामले में CBI द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द कर दिया गया है।  उन्होंने जेल से रिहाई की भी मांग की थी।

Videocon Loan Scam पर मुंबई हाईकोर्ट का आया बहुत बड़ा फैसला

बॉम्बे हाई कोर्ट ने शुक्रवार को वीडियोकॉन ग्रुप के संस्थापक वेणुगोपाल धूत की याचिका पर फैसला रख लिया है। ICICI-Videocon ऋण धोखाधड़ी मामले में सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करते हुए अदालत में याचिका दायर की थी और उन्होंने जेल से रिहाई की भी मांग की थी।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

CBI ने 26 दिसंबर, 2022 को धूत को गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है। धूत ने प्राथमिकी को रद्द करने और जांच पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने जमानत पर रिहा होने की भी मांग की है। मुंबई की एक विशेष CBI अदालत ने 29 दिसंबर को कोचर और धूत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद, धूत ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

विशेष अदालत ने 5 January को उनके आवेदन को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनके पास धूत को हिरासत में भेजने के अपने आदेश की समीक्षा करने की शक्ति नहीं है।  इससे नाराज होकर धूत ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *