शेयरों पर सीधा असर, Adani Group Share पर एक के बाद एक आई कई बड़ी खबरें

अदानी ग्रुप ने हफ्ते की शुरुआत में एक बड़ा फैसला लिया है l  अदानी ग्रुप ने अपने रेवेन्यू ग्रोथ टारगेट में कटौती की है।  यह बताया गया कि समूह ने नए पूंजीगत व्यय को बंद करने की योजना बनाई है।  अगले वित्तीय वर्ष के लिए, समूह कम से कम 15 प्रतिशत से 20 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि का लक्ष्य बना रहा है।

Adani Group Share पर एक के बाद एक आई कई बड़ी खबरें

इसके अलावा, बैंक ने गिरवी रखे गए शेयरों के एवज में कर्ज के बारे में अहम जानकारियां मुहैया कराईं।  CNBC-TV18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में SBI ने कहा था कि अडानी ग्रुप (Aadani Group) के लिए 140 फीसदी स्प्रेड बनाए रखना जरूरी है l  वित्त मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अडानी समूह का सार्वजनिक क्षेत्र के सामान्य बीमाकर्ताओं के पास प्रबंधन के तहत कुल संपत्ति का 0.14 प्रतिशत है।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

अडानी ग्रीन ने कहा था कि एसबीआई कैप ट्रस्टी ने 13 फरवरी को 15.3 लाख गिरवी रखे शेयर जारी किए थे।  यह कुल इक्विटी का 0.1 फीसदी है।  इसके अलावा अदानी की एक और कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है। अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी मुनाफे में रही थी, कंपनी ने दिसंबर तिमाही में 820 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था।

ग्रुप कंपनी (Adani Group Shares) के शेयरों की गिरावट को रोकने के लिए ग्रुप ने लगातार बड़े फैसले लिए हैं।  समूह पिछले साल लिए गए 500 मिलियन डॉलर के पुल ऋण को चुकाने के लिए उधारदाताओं के साथ बातचीत कर रहा है।  कंपनी की प्रतिष्ठा बचाने के लिए समूह ने कहा कि उसके पास पर्याप्त नकदी भंडार है।  इसकी सूचीबद्ध कंपनियां भी अपने कर्ज को पुनर्वित्त करने में सक्षम हैं।

शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद अडानी ग्रुप को लेकर दो बड़ी खबरें आई थीं। NSE की ओर से जारी एक सर्कुलर में कहा गया था कि अडानी विल्मर कंपनी को अब निफ्टी 50 का हिस्सा बनाया जाएगा।  समूह की एक अन्य कंपनी, अदानी पावर, निफ्टी 500, निफ्टी 200, निफ्टी 100, निफ्टी मिडकैप 150, निफ्टी लार्ज कैप 250 और निफ्टी स्मॉलकैप 400 इंडेक्स में शामिल होगी।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *