आल टाइम हाई मार्किट में रिटेल निवेशक कैसे करें निवेश, जानिए एक्सपर्ट की सलाह

भारतीय शेयर मार्किट अभी देखा जाए तो आल टाइम हाई पर काफी दिनों से बना हुआ है, इस हाई मार्किट में रिटेल निवेशकों को कैसे निवेश करके अच्छी कमाई करना चाहिए, इसके ऊपर एक्सपर्ट 3 सलाह देते हुवे नजर आया है। आइए बिस्तार से इसके बारे में जानते है:-

आल टाइम हाई मार्किट में रिटेल निवेशक कैसे करें निवेश

एक्सपर्ट की सबसे पहला सलाह है की निवेशकों को अभी पैसे को लम्बे समय के लिए निवेश करना चाहिए। लम्बे समय के अंतराल में देखा जाए तो हर साल मार्किट में करेक्शन जरुर देखने को मिलता है, अगर आप छोटी अवधि के लिए इस हाई मार्किट में पैसा लगाते है तो आपका पैसे डूबने की संभावना बहुत ही ज्यादा देखने को मिलता हैं।

नए रिटेल निवेशकों को अगर इस हाई मार्किट में पैसा लगाना है तो कम से कम 3 से 4 सालों के ऊपर निवेश करने की एक्सपर्ट ने सलाह देते हुवे नजर आया है, तभी अच्छी रिटर्न कमाई करने की उम्मीद दिखती हैं।

दूसरा सलाह यह है की इस हाई मार्किट में आपको हमेशा ही किसी स्टॉक को चुनने से पहले बहुत ही साबधानी रखनी चहिये। बाज़ार की इस अच्छी माहौल में देखा जाए तो सभी स्टॉक ऊपर की तरफ ही जाता हुआ नजर आनेवाला है, इसलिए आपको इस समय बहुत ही साबधानी से स्टॉक को चुनना चाहिए।

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें

बाज़ार की इस तेजी में आपको हमेशा स्टॉक की पूरी रिसर्च करना चाहिए, कंपनी का फाइनेंसियल और फंडामेंटल आपको अच्छी तरह से एनालिसिस करना चाहिए उसके बाद ही आपको इसमें निवेश के बारे में सोचना चाहिए।

एक्सपर्ट के सुझाई हुवे तीसरी सलाह यह है की आपको कभी भी बाज़ार की इस तेजी के माहौल में लालच करना नहीं चाहिए, अपने रिस्क को समझकर ही किसी भी स्टॉक में निवेश करने की फैसला लेना चाहिए।

आप यदि बिना कुछ सोचे अच्छी ग्रोथवाली स्टॉक में कम समय में अच्छी रिटर्न कमाई करने के लिए निवेश करते हो इससे आपको बड़ी नुकशान होने का खतरा दिखाई देती हैं। हमेशा ही आपको अपने रिस्क को ध्यान में रखना चाहिए किसी भी स्टॉक में लालच के चक्कर में पड़के निवेश के बारे में सोचना बिल्कुल नहीं चाहिए।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें
Rate this post

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम