अच्छी नतीजों के बाद TVS Motor Share में बड़ी गिरावट, क्या है इसके पीछे का कारण

आज यानि 24 जुलाई को बाइक और स्कूटर बनानेवाली कंपनी TVS Motor ने अपने तिमाही नतीजें पेश करते हुवे देखने को मिली है। हालाकि कंपनी ने अच्छे नतीजें पेश करने के बाद भी शेयर में काफी ज्यादा गिरावट होते देखने को मिली, इसके पीछे क्या मुख्य वजह है आइए बिस्तार से जानते है:-

अच्छी नतीजों के बाद TVS Motor Share में बड़ी गिरावट

TVS Motor की तिमाही नतीजें:-

TVS Motor की अप्रैल-जून के तिमाही नतीजों पर नजर डाले तो काफी बेहतरीन नतीजें पेश करते हुवे देखने को मिला हैं। पिछले साल के समान तिमाही के मुकाबले इस बार कंपनी का मुनाफा देखे तो 305 करोड़ रुपये से बढ़कर 434 करोड़ रुपये तक पहुचते हुवे देखने को मिली हैं।

इसके साथ ही TVS Motor के आमदमी को भी देखे तो पिछले साल के समान तिमाही के मुकाबले इस बार 7,316 करोड़ रुपये से बढ़कर 9,056करोड़ रुपये तक जाता हुआ देखने को मिली है, जोकि काफी अच्छी ग्रोथ माना जा रहा हैं। साथ साथ कंपनी की EBITDA भी 906 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,215 करोड़ तक जाता हुआ नजर आया हैं और EBITDA मार्जिन भी 12।4% से बढ़कर 13।4% तक जाते हुवे देखने को मिला हैं।

नतीजों के बाद आज यानि 24 जुलाई को TVS Motor का शेयर प्राइस 2।61 पतिशत गिरकर 1307 रूपया तक जाता हुआ नजर आया हैं। हालाकि पिछले 6 महीनों के अन्दर कंपनी ने करीव अपने शेयरहोल्डर को 26 पतिशत से भी ज्यादा की रिटर्न बनाके देने में कामियाब हुआ हैं।

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें

TVS Motor Share में गिरावट का कारण:-

TVS Motor ने इतनी अच्छी नतीजें पेश करने के बाद भी शेयर प्राइस गिरावट का मुख्य कारण यह है की कंपनी की रिजल्ट इन्वेस्टर के अनुमान के मुताबिक बिल्कुल होते नजर नहीं आई हैं। ज्यादातर इन्वेस्टर कंपनी के रिजल्ट और भी बेहतर आने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन अनुमान के मुताबिक ना होने के कारण शेयर में काफी अच्छी गिरावट होते देखने को मिला हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम