IDFC First Bank Share में जबरदस्त तेजी की क्या है वजह, जानिए आगे क्या रणनीति होगा

प्राइवेट सेक्टर से जुड़ी बैंक IDFC First Bank की शेयरों में देखा जाए तो पिछले कुछ दिनों से काफी अच्छी ग्रोथ होते देखने को मिला है। आनेवाले दिनों में भी इसी तरह की ग्रोथ बरकारार रह सकती है इसके ऊपर एक्सपर्ट क्या राय रखते है, आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

IDFC First Bank Share में जबरदस्त तेजी की क्या है वजह

IDFC First Bank अपने मर्जेर के बाद से चार सालों में इन्फ्रास्ट्रक्चर से रिटेल बैंकिंग में बदल गया है, जिसकी वजह से देखा जाए तो बैंक की बिज़नस के ऊपर इसका बहुत ही अच्छा प्रभाव पड़ता हुआ नजर आया है।

IDFC First Bank प्राइवेट सेक्टर की बैंको में देखा जाए तो काफी मजबूती के साथ अपने बिज़नस को बढ़ाते हुवे नजर आया हैं। बैंक की Assets क्वालिटी पर नजर डाले तो काफी सुधार होते नजर आया है, Gross NPA पर नजर डाले तो 1।65 पतिशत देखने को मिलता है और Net NPA 0।55 पतिशत देखने को मिलता है, जोकि बाकि प्राइवेट सेक्टर की बैंको के मुकाबले काफी अच्छी नजर आती हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

बैंक के CASA Ratio पर भी नजर डाले तो पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट में 8।6 पतिशत से बढ़कर 49।77 पतिशत तक बढ़ होते नजर आया है, और साथ ही रिटेल डिपाजिट भी देखा जाए तो 27 पतिशत से बढ़कर 76 पतिशत तक बढ़त होते नजर आया हैं।

IDFC First Bank के बेहतर होते फाइनेंसियल रिजल्ट की वजह से इसके शेयर प्राइस पर भी इसका अच्छी प्रभाव पड़ता हुआ नजर आया हैं। पिछले 1 महीनों की रिटर्न की बात किया जाए तो लगभग 20 पतिशत के आसपास अपने शेयरहोल्डर को कमाई करके देते हुवे नजर आया है, और वही 1 साल के अन्दर बैंक की शेयर प्राइस में लगभग 154 पतिशत की जबरदस्त उछाल देखने को मिला हैं।

एक्सपर्ट की माने तो बैंक की मैनेजमेंट जिस तरह से अपने बिज़नस की Assets क्वालिटी को सुधार करने के लिए लगातर नए नए रणनीति के तहत काम करता हुआ नजर आ रहा है इसकी वजह से आनेवाले समय में बैंक और भी बेहतर फाइनेंसियल रिजल्ट पेश करते हुवे नजर आ सकता है, जिससे आनेवाले दिनों में शेयर प्राइस में भी उसी अनुसार अच्छी ग्रोथ जरुर दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
Rate this post

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम