Vodafone Idea को बंद करना पड़ सकता है अपना कारोवार, शेयर प्राइस में लगातार गिरावट जारी

टेलीकॉम सेक्टर में काफी कंपटीशन देखने को मिल रहा है। वोडाफोन आइडिया की कंपनी संकट में नजर आ रही है। वोडाफोन आइडिया का बढ़ता हुआ कर्ज जरूरी राशि जुटाने में देरी के कारण वोडाफोन आइडिया अपना ऑपरेशन बंद कर सकते है।

 Vodafone Idea को बंद करना पड़ सकता है अपना कारोवार

घरेलू ब्रोकरेज कंपनी ने कहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के लेबल से ऊपर बढ़ गया है। टेलीकॉम सेक्टर में मौजूद कम्पनी 2024 के आम चुनाव के बाद ही अपने शुल्क बढ़ा सकती है। वोडाफोन आइडिया का शेयर 3 प्रतिशत से गिरकर 5 रुपए पर आ गया है। साल 2015 में वोडाफोन आइडिया का शेयर प्राइस 118 रुपए के भाव पर था।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

ब्रोकरेज कंपनी ने क्या कहा

वोडाफोन आइडिया ने एक रिपोर्ट में कहा कि टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ते हुए फीस के कारण वोडाफोन आइडिया 5जी सेवा को यूज नहीं कर पाता है। जिसके कारण कम्पनी के कस्टमर की संख्या कम हो सकती है। ब्रोकरेज कंपनी का मानना है कि इससे मार्केट में केवल दो ही कंपनी रह पाएगी। रिलायंस जियो और एयरटेल।

बंद करना पड़ सकता है कंपनी

ब्रोकरेज कंपनी ने अपने रिपोर्ट में जानकारी दी है कि कंपनी को अगले 12 महीने 5500 करोड़ रुपए की जरूरत हो सकती है। लेकिन कंपनी अगले एक साल तक अपने चार्ज नहीं बढ़ा सकती हैं। जिसके कारण कंपनी को इस पैसा को जुटाने में दिक्कत हो सकती है। जिसके कारण अगले 12 महीने में वोडाफोन आइडिया को अपना ऑपरेशन भी बंद करना पड़ सकता है।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम