Tata Motors Share: नई योजना के बाद शेयर बाजार में क्या होगा? जानिए ब्रोकरों की बड़ी राय

इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में मजबूती से भारतीय मार्किट में पकड़ बनानेवाली कंपनी Tata Motors ने अपने बिज़नस को नई दिशा की ओर कदम बढ़ाने का फैसला लिया हैं। कंपनी को लेकर बहुत सारे महत्वपूर्ण खबर निकलकर आ रही है की जिसकी वजह से आनेवाले समय के अनार Tata Motors Share के अन्दर एक बढ़िया उछाल देखने को जरुर मिल सकता हैं।

Tata Motors Share

Tata Motors की नए योजना

हालही में Tata Motors ने अपने बिज़नस की डिमर्जर करने की घोषणा की है, इस योजना के तहत कंपनी को दो अलग-अलग लिस्टेड कंपनियों में बाँटा जाएगा। Tata Motors के मैनेजमेंट ने इस कदम के साथ अपने बिज़नस की वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए नई दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं।

इस नई योजना के तहत Tata Motors अपनी कमर्शियल वाहनों की सेगमेंट को अलग करके रखेगा जबकि अपने दूसरे यूनिट में पैसेंजर वाहनों, इलेक्ट्रिक वाहनों और लक्जरी ब्रांड जैसे jaguar land rover का बिज़नस इस दुसरे यूनिट में रखा जाएगा।

सभी निवेशकों को अपनी दोनों लिस्टेड यूनिट्स में समान हिस्सेदारी मिलेगी। कमर्शियल व्हीकल और पैसेंजर व्हीकल कारोबार के डीमर्जर की प्रक्रिया NCLT के जरिए आनेवाले समय के अन्दर लागू की जाएगी, जिसमें लगभग 12 से 15 महीने तक का समय लग सकता है।

ब्रोकरेज ने दी Tata Motors Share में बड़ी टारगेट

अलग अलग ब्रोकरेज हाउस ने Tata Motors की बेहतर होते पदर्शन को देखते हुवे आनेवाले समय के अन्दर शेयर में बेहतरीन ग्रोथ की उम्मीद करता हुआ नजर आ रहा हैं। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक आनेवाले छोटी अवधी के अन्दर Tata Motors का शेयर प्राइस 1060 रूपया के आसपास जाने की पूरी उम्मीद करता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

हालाकि ज्यादातर एक्सपर्ट Tata Motors की शेयर को छोटी अवधी में निवेश करने के बदले लम्बे समय के लिए निवेश करने की सलाह देते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

Also read:- NHPC Share में धमाका: सोलर रूफटॉप योजना से निवेशकों को मिलेगा बढ़ते हुए रिटर्न का सुनहरा मौका

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम