धमाल मचा दिया! सुजलॉन एनर्जी कंपनी को मिला बड़ा आर्डर, जानिए क्या है खास

स्टॉक मार्केट में लिस्टेड Suzlon Energy कंपनी ने बाजार को जानकारी दी कि उन्हें एक नया आर्डर मिला है। इस आर्डर की वजह से देखा जाए तो Suzlon Energy के बिज़नस में देखा जाए काफी अच्छी प्रभाव पड़ता हुआ नजर आ रहा हैं।

सुजलॉन एनर्जी कंपनी को मिला बड़ा आर्डर

इस आर्डर के अनुसार, Suzlon Energy कंपनी को नई पवन ऊर्जा परियोजना का विकास करने का काम मई 2024 तक पूरा करना है, ऐसा आकलन किया जा रहा है। इस परियोजना में Suzlon Energy को सप्लाई का काम, स्थापना, और कमीशनिंग का काम करना होगा। इसके साथ ही, कमीशनिंग के साथ-साथ संचालन और रखरखाव सेवाएं भी सुजलॉन कंपनी की तरफ से प्रदान की जाएगी।

Suzlon Energy ने भारत के महाराष्ट्र और कर्नाटक में हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (एचएलटी) टावर के साथ अपने एस120 – 140 मीटर के पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) में 2.1 मेगावाट की रेटेड क्षमता के साथ 15 यूनिट लगाने की योजना बताई है।

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें

विशेषज्ञों का मानना है कि Suzlon Energy कंपनी के संचालन में सन फार्मा के प्रमोटर दिलीप सांघवी के 2000 करोड़ रुपये के निवेश के बाद से बदलाव दिख रहा है। उनके निवेश के बाद से कंपनी के आधारभूत मूल्यांकन में तेजी आई है।

इसके साथ ही, विदेशी निवेशकों ने भी Suzlon Energy के शेयरों में निवेश किया है। मार्च 2023 की तुलना में जून 2023 में, उनकी हिस्सेदारी 7.64% से बढ़कर 7.79% हो गई है। इस दौरान, घरेलू निवेशक भी कंपनी के शेयर खरीद रहे हैं।

इसके अलावा, मार्च 2023 में जून 2023 की तुलना में, हिस्सेदारी 5.56% से बढ़कर 5.93% हो गई है। हालांकि, प्रमोटर्स की हिस्सेदारी में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जो 14.5% है।

जब हम Suzlon Energy के शेयरों की प्रदर्शन की बात करते हैं, तो गुरुवार 2024 के अगस्त को, कंपनी के शेयर 1.37% से अधिक गिरकर 21.55 रुपए के आसपास बंद हुए थे। हालांकि, पिछले 1 महीने में उनके शेयर 13.42% से अधिक उछले हैं और पिछले 6 महीने में उनमें 166% से अधिक की वृद्धि आई है।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम