Motisons Jewellers अपना IPO लाने की पूरी तैयारी में है, जानिए पूरी डिटेल्स

जयपुर राज्य से संबंध रखने वाली रिटेल ज्वेलरी कंपनी Motisons Jewellers वापिस से अपना IPO लाने की कोशिश कर रही है। कम्पनी से वापिस से SEBI को अपने ड्राफ्ट पेपर भेजे है। इस IPO के द्वारा Motisons Jewellers 3.34 करोड़ की इक्विटी शेयर के फ्रेश शेयर जारी करने का प्रयास करेगा।

Motisons Jewellers अपना IPO लाने की पूरी तैयारी में है

इस Motisons Jewellers के शेयर में ऑफर फॉर सेल (OFS) के तौर पर कोई बिक्री नहीं की जाएगी। Motisons Jewellers ने इससे पहले भी IPO के लिए आवेदन किया हुआ हैं। सितम्बर 2022 में SEBI में उन्होंने अपने IPO के कागजात जमा किए है। लेकिन दिसंबर महीने को SEBI ने उनके कंपनी के ड्राफ्ट पेपर को लौटा दिया था।

क्या करेगी IPO निकाल कर

Motisons Jewellers IPO के द्वारा जारी किए गए पैसे से अपने कंपनी के कर्ज को खत्म करेगी। उसके अलावा Motisons Jewellers अपने पैसे को वर्किंग कैपिटल्स में लगाएगी। Motisons Jewellers 60 लाख इक्विटी शेयर के भी प्री आइपीओ प्लेसमेंट पर विचार कर सकती है। अगर Motisons Jewellers IPO प्री आइपीओ प्लेसमेंट के जरिए फंड प्राप्त कर पाने में सफल होती है। तो ऐसी स्थिति में उनका फ्रेश इश्यू साइज काफी छोटा हो जाएगा।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

कंपनी के बारे में

इस Motisons Jewellers की बात करे तो यह पिछले 22 दशकों से ज्वैलरी के बिजनेस में है। कंपनी इस समय केवल जयपुर और उसके आस पास के एरिया को सर्व करती है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय छाबड़ा है।

कैसा है कंपनी का फाइनेंशियल

Motisons Jewellers ने फाइनेंशियल ईयर 2022 में 14.7 करोड़ रुपए का मुनाफा प्राप्त किया है। जब हम इस मुनाफे की तुलना पिछले वर्ष से करते है तो यह 57 प्रतिशत तक अधिक है। पिछले कुछ समय से ज्वैलरी के बिजनेस में खरीदारी काफी बढ़ी है जिसके चलते Motisons Jewellers का भी रेवेन्यू काफी बढ़ा है।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम