म्यूच्यूअल फण्ड की तरफ फिर से निवेशको भरोसा बड़ी, क्या है इसके पीछे का कारण

कुछ समय पहले जो म्यूच्यूअल फण्ड की तरह लोगों का भरोसा धीरे-धीरे कम होता नजर आया था अब धीरे धीरे देखा जाए तो निवेशकों का इसके ऊपर भरोसा तेजी से बढ़ते हुए देखने को मिल रहा है। बाजार के उथल-पुथल के बीच भी काफी ज्यादा निवेशक Mutual Fund SIP की तरफ अपना रुख करते हुए देखने को मिल रहा है। इसका मुख्य कारण क्या है आइए विस्तार से जानते है:-

म्यूच्यूअल फण्ड की तरफ फिर से निवेशको भरोसा बड़ी

म्यूच्यूअल फंड के ऊपर लोगों का भरोसा देखा जाए तो दिन-ब-दिन बढ़ते ही देखने को मिल रहा है,  खास करके दिखा जाए तो इक्विटी म्युचुअल फ्रेंड के ऊपर लोग काफी ज्यादा भरोसा दिखाते हुए नजर आ रहा है और रिकॉर्ड तोड़ SIP की आंकड़ों आते हुए देखने को मिल रहा है। एक्सपर्ट उम्मीद कर रही है की आनेवाले दिनों में डेट म्यूच्यूअल फण्ड में भी निवेशकों का भरोसा बढ़ने की पूरी उम्मीद करती हुई नजर आ रही हैं।

मार्च महीने के डेटा के अनुसार देखा जाए तो  निवेशकों को SIP इन्वेस्टमेंट काफी पसंद आया है, जिसकी वजह से इसमें इन्वेस्टमेंट काफी तेजी के साथ बढ़त होते नजर आया हैं। म्यूच्यूअल फण्ड की मार्च महीनों की आकड़ों को देखे तो SIP पहली बार 14 हजार करोड़ के पार पहुचते हुवे नजर आया है.देखा जाए तो मार्च 2023 में टोटल  इक्विटी म्यूच्यूअल फण्ड में रिकॉर्ड इन्वेस्टमेंट लगभग 20534 करोड़ रूपया आते हुवे नजर आया हैं।

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें

एक्सपर्ट के मुताबिक आनेवाले दिनों में भी निवेशकों की SIP इन्वेस्टमेंट काफी तेजी के साथ बढ़त होने की पूरी उम्मीद करती हुई नजर आ रही है। इसके साथ ही बाज़ार की अच्छी हालत को देखते हुवे एक्सपर्ट अच्छी रिटर्न कमाई करने के लिए निवेशकों को ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट म्यूच्यूअल फण्ड में SIP की माय्ध्यम से निवेश करने के लिए सलाह देते हुवे देखने को मिल रहा है।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our Telegram Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (2 votes)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम