मॉर्गन स्टैनली की रेटिंग बढ़ने के बाद Dixon Tech के शेयरों में जबरदस्त उछाल, जानें कितना पहुंचेगा टारगेट!

पिछले कुछ दिनों से देखे तो Dixon Tech के शेयरों के अन्दर काफी अच्छी ग्रोथ होते देखने को मिला हैं। Dixon Tech के शेयरों में यह तेजी विदेशी ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली (Morgan Stanley) की ओर से रेटिंग बढ़ाए जाने की खबर के बाद आई हैं।

ब्रोकरेज हाउस ने इस शेयर पर आनेवाले दिनों के के लिए बहुत ही अच्छा अपना टारगेट भी दिया है, आइए जानते है इसके बारे में बिस्तार से:-

मॉर्गन स्टैनली की रेटिंग बढ़ने के बाद Dixon Tech के शेयरों में जबरदस्त उछाल

Dixon Tech Share में उछाल

ब्रोकरेज हाउस की अपग्रेड रेटिंग के चलते Dixon Tech के शेयरों में देखे तो पिछले कुछ समय में काफी अच्छी उछाल देखने को मिला हैं। अभी देखे तो कंपनी का शेयर आल टाइम हाई के आसपास ही ट्रेड करता हुआ देखने को मिल रहा हैं।

Dixon Tech Share में यह उछाल विदेशी ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली द्वारा रेटिंग बढ़ाए जाने की खबर के बाद आई। ब्रोकरेज हाउस का मानना है की आनेवाले दिनों के अन्दर शेयर में और भी बेहतरीन उछाल जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Dixon Tech Share पर ब्रोकरेज की टारगेट

ब्रोकरेज हाउस Morgan Stanley ने Dixon Tech Share की रेटिंग को बढ़ाकर “इक्वल वेट” कर दिया है, जो इससे पहले अंडरवेट था। साथ ही उसने स्टॉक को ₹8696 का टारगेट प्राइस दिया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि स्टॉक पहले ही मॉर्गन स्टेनली के दिए टारगेट प्राइस को पार कर गया है।

मॉर्गन स्टेनली ने वित्त वर्ष 2024 से 2028 के दौरान कंपनी की अर्निंग्स में सालाना 42 फीसदी दर से ग्रोथ का अनुमान जताया है और यही रेटिंग को बढ़ाए जाने का प्रमुख कारण है।

इसके अलावा ब्रोकरेज ने कहा कि डिक्सन टेक्नोलॉजी को पिछले 6 महीनों में अच्छे मोबाइल कस्टमर्स मिले हैं। कंपनी मोबाइल इक्विपमेंट्स के लिए डिस्प्ले मॉड्यूल को बनाने के लिए $25 करोड़ डॉलर तक निवेश करने की योजना बना रही है।

हालांकि मॉर्गन स्टेनली ने कंपनी के सटीक लक्ष्य देने और वर्किंग कैपिटल के स्तर को कम बनाए रखने की क्षमता के बारे में चिंता भी जताई।

Dixon Tech की तिमाही नतीजें

Dixon Tech का मार्च तिमाही का नतीजा बाजार के अनुमान से कम रहा था। कंपनी के ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन में मार्च महीने के दौरान 1.10 फीसदी की गिरावट आई, ऐसा कम मार्जिन वाले मोबाइल और ईएमएस बिजनेस का योगदान बढ़ने के कारण हुआ है। कंपनी के रेवेन्यू में इस सेगमेंट का योगदान बढ़कर 66 फीसदी हो गया है, जो एक साल पहले इस तिमाही में 46 फीसदी था।

कंपनी का शुद्ध मुनाफा मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 25 फीसदी बढ़कर ₹98.5 करोड़ रहा, वहीं इसका रेवेन्यू इस दौरान 52 फीसदी बढ़कर ₹4658 करोड़ रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इस तिमाही में ₹1065 करोड़ था।

Also read:- Vodafone Idea में आएगी बंपर तेजी, एक्सपर्ट की नई रिपोर्ट से शेयर बाजार में मचा हड़कंप – निवेशकों के लिए बड़ा मौका!

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम