धमाकेदार जीत की घोषणा: Vedanta ने कैसे हासिल किया 9,545 करोड़ रुपए का बड़ा फैसला

अनिल अग्रवाल की कंपनी Vedanta के ऊपर एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है, कंपनी ने राजस्थान ऑयल एंड गैस फील्ड के खिलाफ सरकार से जीत हासिल की है।

Vedanta ने कैसे हासिल किया 9,545 करोड़ रुपए का बड़ा फैसला

इस मामले में Vedanta ने आपत्तिजनक खर्चों से जुड़े ऊंचे भुगतान को सरकार द्वारा अस्वीकार किये जाने के खिलाफ मुकदमा दायर किया था, यह मामला राजस्थान ऑयल एंड गैस फील्ड के लिए 9,545 करोड़ रुपए के निश्चित खर्च के संबंध में था, जिसके बाद Vedanta ने पाइपलाइन लगाने की लागत और फील्ड के बीच कुछ लागतों को अस्वीकार करने के बाद अतिरिक्त मुनाफे की मांग की थी।

Vedanta ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह सूचित किया कि ट्रिब्यूनल द्वारा पेट्रोलियम मुनाफे के संबंध में कंपनी की चुनौती को मान्यता दी गई है। इसके साथ ही, Vedanta ने माना कि उन्होंने फिनैंशियल असर का भी आकलन कर रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप संभावित फाइनेंशियल परिणामों की समीक्षा की जा रही है।

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें

Vedanta के मैनेजमेंट ने अपने शेयरहोल्डर के लिए बताया है की अलग-अलग कारोबारों की अलग-अलग लिस्टिंग पर विचार कर रही है, जिससे कि नयी कंपनियां एक ही कारोबार पर ध्यान केंद्रित कर सकें। इसका मतलब है कि यदि कोई व्यक्ति Vedanta के शेयरहोल्डर है, तो उसे अन्य कंपनियों के शेयर भी प्राप्त हो सकते हैं।

Vedanta ने इसके अलावा भी हिंदुस्तान जिंक (Hindustan Zinc) के गिरवी रखे शेयरों के मामले में एक बड़ी महत्वपूर्ण घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि वे अपने गिरवी रखे शेयरों को वापस प्राप्त कर लिए हैं, जिससे कि उनका हिस्सा कम हो गया है। इससे पहले वेदांता के पास 13.94 करोड़ गिरवी शेयर थे, जिन्हें उन्होंने वापस ले लिया है और अब देखा जाए तो हिंदुस्तान जिंक के सिर्फ 18.38 करोड़ शेयर गिरवी में बचे हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम