Yes Bank की मैनेजमेंट का बड़ा खुलासा, विदेशी बैंक खरीदने का बना धमाकेदार प्लान!

Yes Bank के शेयरों ने एक बार फिर से निवेशकों की उम्मीद बढ़ा दी है। मार्किट में Yes Bank को लेकर काफी सारे ऐसे खबर निकलकर आ रही है की जिससे आनेवाले दिनों के अन्दर बैंक को काफी अच्छा फ़ायदा मिल सकता हैं। आइए जानते है कौन सी खबरों के चलते Yes Bank की शेयरों में अच्छी उछाल देखने को मिल रही हैं।

Yes Bank की मैनेजमेंट का बड़ा खुलासा विदेशी बैंक खरीदने का बना धमाकेदार प्लान

Yes Bank को विदेशी बैंक खरीदने की तैयारी

यदि आपने ध्यान दिया होगा, तो पिछले कुछ समय से लगातार Yes Bank से जुड़ी खबरें आ रही हैं। सबसे पहले, यह खबर आई थी कि Yes Bank को कोई विदेशी बैंक खरीद सकता है। हालही में खबर आया है की दुबई का सबसे बड़ा बैंक Emirates NBD ने Yes Bank में मेजोरिटी हिस्सेदारी खरीद सकता है।

हालांकि, इससे पहले भी खबर आई थी की जापान की MUFG और SMBC भी Yes Bank में स्टेक लेना चाहते हैं। अब ऐसा लग रहा है कि दुबई का बैंक Emirates NBD इस रेस में सबसे आगे निकल गया है।

अब सवाल यह है कि Yes Bank में अपनी हिस्सेदारी कौन बेच रहा है। 2020 में जब Yes Bank डूबने वाला था, तो इसकी रिस्ट्रक्चरिंग के लिए SBI की अगुवाई में एक कंसोर्सियम बनाया गया था। इस कंसोर्सियम में कई बैंक शामिल थे जिन्होंने Yes Bank में हिस्सेदारी खरीदकर इसे डूबने से बचाया था। अब यह कंसोर्सियम ही अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए खरीदारी की तलाश में है।

Yes Bank की शेयर में तेजी

जबसे मार्किट में Yes Bank की स्टेक लेने के लिए विदेशी बैंको का न्यूज़ निकलकर आ रही है इसकी वजह से बहुत ही कम समय के अन्दर ही इसके शेयर प्राइस में अच्छी उछाल देखा गया हैं. शुक्रवार से देखे तो अभी तक लगभग 10 पतिशत से ज्यादा की उछाल शेयर में देखने को मिला हैं।

वही Yes Bank की पिछले एक सालों की रिटर्न को देखे तो 64 पतिशत के आसपास रिटर्न बनाके दिया है. बैंक की बेहतर होते पदर्शन को देखते हुवे उम्मीद किया जा रहा है की आनेवाले दिनों में शेयर में और भी अच्छी तेजी जरुर देखने को मिल सकता हैं।

Yes Bank की मैनेजमेंट का प्लान

दरअसल, अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए Yes Bank की कोई सारे नई रणनीति देखा जा सकता है। हाल ही में, बैंक के सीईओ प्रशांत कुमार ने कहा था कि रिटर्न ऑन एसेट्स (ROA) को बढ़ाने के लिए बैंक अब रिटेल लोन पर नहीं, बल्कि स्मॉल और मीडियम साइज के लोन पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करेगा। इसके जरिए बैंक का टारगेट है कि अगले 2 सालों में ROA को 1 फीसदी और 3 से 5 सालों में 1.5 फीसदी पहुंचाना।

जिस तरह से मैनेजमेंट पूरी फोकस करके अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने पर ध्यान देते हुवे नजर आ रहा है, इससे उम्मीद किया जा सकता है Yes Bank के शेयरहोल्डर को भी इसका लम्बे समय में जरुर लाभ मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Tata Power शेयर में बड़ी खुशखबरी, क्या आपको इसमें निवेश करना चाहिए? जानिए विशेषज्ञों की सलाह

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम