Vodafone-Idea का बड़ा खुलासा: कर्ज से छुटकारा और 5G रोल आउट का धमाका

कर्ज में डूबी कंपनी Vodafone-Idea के मैनेजमेंट अपने बिज़नस को लेकर एक बड़ा फैसला लेने जा रही है, इसकी वजह से आनेवाले समय के अन्दर बिज़नस में एक बहुत ही अच्छी ग्रोथ देखने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

Vodafone Idea Share News

Vodafone-Idea बापस आने की तैयारी

Vodafone-Idea का कहना है कि कंपनी FPO की रकम से 5G रोल आउट करेगी। अगर ऐसा होता है, तो Vodafone-Idea के लिए यह एक बड़े फायदे का सौदा होगा।

Vodafone-Idea ने बताया कि पिछले 5 साल में प्रमोटर्स ने कंपनी में लगभग 23,000 करोड़ रुपए का निवेश किया है। कंपनी के पास 17 सर्किल में 5G स्पेक्ट्रम है और वह 24 से 30 महीने में 40 फीसदी सर्किल में 5G सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है।

Vodafone-Idea के बिज़नस में सुधार

Vodafone-Idea को उम्मीद है कि 5G रोल आउट से आनेवाले दिनों के अन्दर कंपनी के रेवेन्यू में अच्छी बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना हैं। टेलीकॉम कंपनी का कहना है कि पिछले कुछ तिमाही से उसके ARPU में भी सुधार हुआ है।

Vodafone-Idea ने बताया कि हमारे पास सब्सक्राइबर्स के अपग्रेडेशन के काफी मौके हैं, नेटवर्क क्षमता ग्रोथ के लिए हम निवेश को जारी रखेंगे। अगर प्लान के मुताबिक Vodafone-Idea के बिज़नस में सुधार होते देखने को मिले तो इससे बिज़नस की ग्रोथ में काफी बड़ा अबसर नजर आनेवाला हैं।

Vodafone-Idea Share में बेहतर पदर्शन

Vodafone-Idea के स्टॉक्स की बात करें तो कंपनी के शेयर्स पिछले 3 महीने में 20 फीसदी टूटे हैं, लेकिन बीते एक साल में Vodafone-Idea के स्टॉक्स में 115 फीसदी की बढ़त देखी गई है।

कंपनी जिस तरह से लगातार एक के बाद एक नए बेहतर प्लान पर काम कर रहा है इससे Vodafone-Idea के बिज़नस के साथ साथ शेयर प्राइस में भी एक बढ़िया ग्रोथ होते जरुर देखने को मिलनेवाला है।

Vodafone-Idea की FPO का प्लान

Vodafone-Idea ने 10 से ₹ प्रति शेयर पर 18,000 करोड़ के फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर, यानी FPO का ऐलान किया है। इस FPO से कंपनी को आने वाला रेवेन्यू का 70 प्रतिशत 4G कवरेज कैपेसिटी बिस्तार और 5G रोल आउट पर खर्च किया जाएगा।

अगर Vodafone-Idea अपने इस प्लान में कामयाब हो जाती है, तो यह कर्ज में डूबी इस कंपनी के लिए अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर करने का एक बड़ा मौका होगा।

Also read:- शेयर बाजार में कैसे बनाएं फायदा? जानिए दो शेयरों की खरीददारी और बेचने की सलाह!

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम