10 साल में ₹2 से ₹550: यह कंपनी बना देगी आपको करोड़पति? जानिए कैसे

आज हम जिस कंपनी के बारे में बात करेंगे इस कंपनी के स्टॉक का आकार शुरुआत में देखे तो बहुत ही छोटा था, लेकिन आज के समय में देखे तो इस कंपनी के शेयर में काफी अच्छी ग्रोथ होते नजर आ रहा है और भविष्य के अन्दर भी बड़ी रिटर्न कमाई करके देने की पूरी समर्थ रखता हैं।

10 साल में ₹2 से ₹550 यह कंपनी बना देगी आपको करोड़पति

हम उस कंपनी की बात कर रहे हैं जिसने पिछले 10 सालों में निवेशकों को बहुत अच्छा मुनाफा दिलाया है। कई निवेशक आज भी उस कंपनी के स्टॉक को खरीदने में रुचि रखते हैं। 1991 में, इस कंपनी का स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग हुआ था, और तब स्टॉक की मूल कीमत 2 रुपये से भी नीचे थी, जबकि आज इस कंपनी का स्टॉक ₹550 के आसपास देखने को मिल रहा है।

कंपनी का नाम Shivalik Bimetal Controls Ltd है, जिसकी स्थापना 1984 में हुई थी और 1991 में यह भारत की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई थी। कंपनी के बिज़नस के बारे में बात करें तो मेटल्स और माइनिंग क्षेत्र में मुख्य रूप से काम करती है। यह कंपनी पिछले कई वर्षों से अपने बिज़नस के अन्दर लाभ में है, और बिज़नस बढ़ने की ग्रोथ हर साल तेजी से बढ़ते हुवे देखने को मिल रहा हैं।

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें

Shivalik Bimetal Controls की मार्केट कैप को देखे तो ₹3233 करोड़ के करीब है, और स्टॉक में कंपनी के प्रमोटर का सबसे अधिक हिस्सा है।अपने निवेशकों को कंपनी ने कई बार बोनस और डिविडेंड दिया है अक्टूबर 2022 में, यह कंपनी ने बोनस शेयर दिया और फरवरी 2023 में डिविडेंड दिया।

इस Shivalik Bimetal Controls के स्टॉक में कई बार Upper Cercuit और Lowwer Cercuit देखे गए हैं. पिछले 6 महीनों के अन्दर इस कंपनी के शेयर ने लगभग 35 पतिशत से ज्यादा की रिटर्न बनाके दिया है, जोकि इतने कम समय के अन्दर बहुत ही अच्छी रिटर्न माना जा सकता हैं।

Disclaimer:- Market in India पर बताए गए कोई भी न्यूज़ या फिर कोई भी टारगेट को हम सही होने का बिल्कुल भी दावा नहीं करते। हम सेबी रजिस्टर सलाहकार नहीं है, केवल अनुभव और अनुमानों के आधार ही इस वेबसाइट पर ज्यादातर टारगेट दिए जाते है, इसलिए कोई नुकशान याँ फिर प्रॉफिट के लिए हम बिल्कुल भी जिन्मेदारी नहीं लेते। अगर आप किसी शेयर पर निवेश करना चाहते हो एकबार खुद अच्छी तरह से एनालिसिस करें याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले उसके बाद ही कोई निवेश का फैसला लेने के लिए सोचना चाहिए।

अन्य पढ़े:-

Join Our WhatsApp Groupयहाँ पर क्लिक करें

Leave a Comment

5 जून से भारतीय शेयर बाज़ार कैसा रुख दिखाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय ब्रोकरेज ने रखी इन 3 शेयरों में बड़ी टारगेट, जानिए बिस्तार से कब तक निफ्टी 21000 के ऊपर जाएगा, जानिए एक्सपर्ट की राय एक्सपर्ट ने दी इन तीन शेयरों पर बड़ी टारगेट, जानिए पूरी डिटेल्स इन 5 शेयरों में कम समय में हो सकती है बड़ी कमाई, जानिए स्टॉक का नाम